गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

आम्रपाली एक्सप्रेस में हुई अपराधी और पुलिस के बीच फायरिंग, दस लाख से अधिक का माल छोड़कर भागे सभी अपराधी

आम्रपाली एक्सप्रेस की एस्कॉर्ट पार्टी और अपराधियों के बीच हुई फायरिंग, लगभग दस लाख के लुटे गए सारे सामान को छोड़ भागने में सफल रहे सभी अपराधी, घटना पूर्व मध्य रेल के बरौनी कटिहार रेल खंड अंतर्गत थानाबिहपुर और नवगछिया स्टेशन के बीच खरीक स्टेशन के बाद अम्भो ढ़ाला के समीप बीती रात लगभग 3 बजे की है।
हथियार बंद अपराधियों ने इस घटना को उस समय अंजाम देना शुरू किया जब नौ घंटे लेट से चल रही 15708 डाउन अमृतसर कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस थानाबिहपुर स्टेशन से 02:52 बजे खुली। इसी बीच अपराधियों ने ट्रेन के एसएलआर बोगी को अपना निशाना बनाया, जिसमें पंजाब के लुधियाना और अमृतसर से जाड़े के ऊनी माल के बंडल लदे थे। ट्रेन के खरीक स्टेशन के पार करते ही अम्भो ढ़ाला आते ही ट्रेन की चैन पुलिंग कर दी गयी, वहीँ इस ट्रेन के एसएलआर बोगी से दस बंडल ऊनी माल के गिरा लिया गया था। उसी ट्रेन में सवार रेल पुलिस की एस्कॉर्ट पार्टी ट्रेन के चैन पुलिंग होते ही सतर्क हुई तो घटना का अंदाज लगते ही फायरिंग शुरू कर दी। जबकि अपराधी भी जवाबी फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे। इसकी तत्काल सुचना नवगछिया रेल थाना को 03:24 में मिली। सुचना मिलते ही रेल थानाध्यक्ष मंजू बाला पोद्दार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुँच कर सारे सामान को वापस ट्रेन में लोड कराकर नवगछिया लाया। इस दौरान यह ट्रेन सुबह 5:26 में नवगछिया पहुंची। जहां सारे सामान को सुरक्षित तरीके से उतारने के बाद ट्रेन 05:32 में कटिहार के लिए रवाना की जा सकी।
नवगछिया रेल थानाध्यक्ष मंजूबाला पोद्दार के अनुसार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेन को तत्काल कटिहार के लिए रवाना कर दिया गया है। जहां से एस्कॉर्ट पार्टी के वापस आने पर पूरी जानकारी प्राप्त कर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।

आम्रपाली एक्सप्रेस की घटना को लेकर कटिहार के रेल एसपी जितेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि मामले की पूरी जानकारी ली जा रही है, जल्द ही घटनास्थल पर भी पहुँच रहा हूँ, ट्रेन में हो रहे अपराध को लेकर अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेरने वाली ट्रेन एस्कॉर्ट पार्टी को पुरस्कृत भी  किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.