शनिवार, 29 जनवरी 2011

भागलपुर को मिला रेल का तोहफा




आसाम और राजस्थान की सीधी ट्रेन सेवा के बाद रेलवे ने भागलपुर क्षेत्र की जनता के लिए बंगाल और नेपाल जाने के लिए भी एक विशेष साप्ताहिक ट्रेन दे दी है। जिसका पहला ठहराव 29 जनवरी शनिवार की शाम सात बजे नवगछिया स्टेशन पर हुआ। जब यह 15723 अप न्यू जलपाईगुड़ी से दरभंगा जा रही थी उसी दिन इस ट्रेन का न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से परिचालन प्रारंभ हुआ था।

जानकारी के अनुसार 15723 अप न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से दो फरवरी से प्रत्येक बुधवार की रात दस बजे खुलेगी जो नवगछिया गुरुवार पूर्वाह्न (रात्रि) को दो बजकर 37 मिनट पर पहुंचेगी। यहां दो मिनट का ठहराव होगा। इसके बाद सीधे बेगूसराय, बरौनी तथा समस्तीपुर में रुकते हुए गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे दरभंगा पहुंचेगी। इसके साथ ही तीन फरवरी से 15724 डाउन गाड़ी प्रत्येक गुरुवार की शाम सात बजकर बीस मिनट पर दरभंगा से खुलकर उसी दिन रात के 11:25 बजे में नवगछिया भी पहुंच जाएगी, जो कटिहार, दालकोला, किशनगंज और अलुआबाड़ी रोड के बाद सीधे न्यू जलपाईगुड़ी शुक्रवार की सुबह 5:50 बजे पहुंच जाएगी। इस ट्रेन में 8 शयनयान श्रेणी तथा दो वातानुकूलित कोच के अलावा 4 सामान्य श्रेणी के यात्रियों के लिए बॉगी देखे गए।

शनिवार को दरभंगा की ओर जा रही 15723 अप न्यू जलपाईगुड़ी दरभंगा ट्रेन के नवगछिया स्टेशन पर ठहराव होने से रेलकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों में काफी उत्साह और हर्ष देखा गया। इस ट्रेन के लिए विधायक गोपाल मंडल(गोपालपुर) , कुमार शैलेंद्र(बिहपुर) , भाजपा के नवगछिया जिलाध्यक्ष सुबोध सिंह कुशवाहा, उपाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि प्रवीण भगत, मंत्री मुकेश राणा, जदयू नवगछिया जिला अध्यक्ष वीरेद्र कुमार सिंह, नवगछिया नगर पंचायत उपाध्यक्ष कृष्णदेव यादव, नगर पार्षद सोनी, विनोद मंडल, अरूण कसेरा, व्यवसायी पवन सर्राफ इत्यादि काफी लोगों ने रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.