गुरुवार, 17 दिसंबर 2015

नये साल से लग सकता है छात्र दरबार

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। नए साल में जनता दरबार की तर्ज पर विश्वविद्यालय में 'छात्र दरबार' लगाया जाएगा। इसमें छात्रों की हर तरह की समस्याओं को सुनकर उसका समाधान किया जाएगा। सबकुछ योजनाअनुसार चला तो जल्द ही यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। माह में एक बार छात्र दरबार लगाने की योजना है।

पेंडिंग रिजल्ट सबसे बडी परेशानी

विश्वविद्यालय के छात्र सबसे अधिक पेंडिंग रिजल्ट की समस्या से जूझ रहे हैं। कई ऐसे छात्र हैं जिनका रिजल्ट वर्षो से पेंडिंग है। ऐसे छात्र रिजल्ट सुधरवाने के लिए परीक्षा विभाग का चक्कर लगाकर थक चुके हैं पर उनकी समस्या का अबतक समाधान नहीं हो पाया है। अब छात्र दरबार में वे अपनी समस्याएं रख उसका समाधान करा पाएंगे।

देना होगा आवेदन

'छात्र दरबार' में अपनी समस्या रखने के लिए छात्रों को आवेदन देना होगा। वहां बैठे विश्वविद्यालय के वरीय अधिकारी समस्या का समझकर उसका समाधान निकालेंगे।

बता दें कि छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र संगठन आए दिन विश्वविद्यालय में आंदोलन करते रहते हैं। इसमें छात्रों से जुड़े परीक्षा संबंधी मामले, छात्रावास की समस्या आदि प्रमुख होती है। 'छात्र दरबार' शुरू होने पर सबों को राहत मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.