मंगलवार, 19 जनवरी 2010

भागलपुर पीडब्लयूडी बनाएगा नवगछिया की पांच सड़कें

नवगछिया अनुमंडल की पांच सड़कों का निर्माण अब पथ निर्माण विभाग भागलपुर करेगा। पहले ये सड़कें खगड़िया पीडब्लयूडी के अधीन थीं। इन सड़कों के लिए पथ निर्माण विभाग भागलपुर ने कनीय अभियंता को नए सिरे से प्राक्कलन बनाने का निर्देश दे दिया है।

इस संबंध में कार्यपालक अभियंता जनार्दन सिंह कश्यप ने कहा कि भागलपुर को जो सड़कें मिलीं हैं उनमें अधिकतर जर्जर हैं। इन सड़कों पर सुचारू परिचालन के लिए अलकतरा और कंक्रीट का काम किया जाएगा। जिसके लिए फिर से इस्टीमेट बनाकर सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कई सड़कों की चौड़ाई कहीं-कहीं काफी कम है। यहां तक कि कई स्थानों पर दस फीट भी रोड नहीं है, जबकि पथ निर्माण विभाग के मानक के अनुसार कम से कम रोड की चौड़ाई 18 फीट होनी चाहिए। मिट्टी डालकर सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। साथ ही जहां अतिक्रमण है उसको मुक्त करा काम कराया जाएगा।

मालूम हो कि 17 दिसम्बर, 2009 को खगड़िया पीडब्लयूडी की पांच सड़कें पथ अवर प्रमंडल भागलपुर को हस्तांतरित हुई हैं। इनमें से नवगछिया-तिनटंगा सड़क का मामला कानूनी विवाद में उलझ गया है। खगड़िया पीडब्लयूडी के कार्यपालक अभियंता की रिपोर्ट पर भरोसा करें तो बिहपुर-गोपालपुर घाट पथ का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि कटरिया-तिनटंगा पथ में करीब चार किमी. काम बचा है। नवगछिया -महादेवपुर घाट पथ और खरीक-चोरहर पथ के विषय में कार्यपालक अभियंता ने कहा है कि इन दोनों के निर्माण के लिए योजना बनाई गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.