रविवार, 20 सितंबर 2009

आठ वर्षों से टेलीफोन डायरेक्टरी नहीं मिली

भागलपुर के उपभोक्ताओं को पिछले आठ वर्षों से टेलीफोन डायरेक्टरी नहीं मिली है। अंतिम बार 2001 में उपभोक्ताओं को टेलीफोन डायरेक्टरी दी गयी थी। फिर 2003 में डायरेक्टरी मिलना था, इसके पहले टेंडर विवाद में मामला फंस गया जिसके कारण प्रिंट नहीं हुआ। अब सभी मामले सलटा लिये गये हैं। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। जनवरी में नयी डायरेक्टरी मिल जाएगी।
दूरसंचार विभाग के महाप्रबंधक राजीव गुप्ता ने कहा कि एक महीने के अंदर इसका टेंडर फाइनल हो जाएगा। छपाई में तीन महीने का समय लगेगा। महाप्रबंधक ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि नये वर्ष की शुरूआत में भागलपुर के उपभोक्ताओं को यह तोहफा मिल जाए। इस बीच सूत्रों ने बताया कि छपाई की दर को लेकर ही विवाद है। विभाग ने जो रेट निर्धारित किया है उस रेट पर कोई टेंडर लेने के लिए तैयार नहीं हो रहा है।
विभागीय सूत्रों ने बताया कि इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गयी है। महाप्रबंधक ने बताया कि अभी प्रमंडल में 46 हजार 600 उपभोक्ता हैं। जिसमें भागलपुर में 23 हजार, कहलगांव में सात हजार, बांका में चार हजार तथा नवगछिया में 6।5 हजार उपभोक्ता रह गए हैं। जीएम ने बताया कि 2010 में नया डायरेक्टरी छपने के बाद इसे हर साल अपडेट किया जाएगा। दूसरे वर्ष सप्लीमेंट भी छपेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.